Team India schedule 2024 : ICC चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जाने

Team India schedule 2024 :  वनडे सीरीज के साथ टीम इंडिया ने अपनी चैंपियंस ट्रॉफी 2-25 की तैयारियों को भी शुरू कर दिया है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। जो थोड़ा चिंता का विषय है हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी शुरू होने में अभी काफी समय बचा हुआ है और ऐसे में टीम इंडिया अपने प्रदर्शन में काफी बदलाव कर सकती है।

Team India schedule 2024 : एक महीने के ब्रेक पर टीम इंडिया

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

श्रीलंका का दौरा खत्म होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम एक महीने के ब्रेक पर रहने वाली है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को काफी मैच खेलने हैं जिसमें टीम को पर्याप्त तैयारी करने का मौका मिलेगा। अब टीम इंडिया की अगली सीरीज सितंबर में बांग्लादेश के साथ होने वाली है। इस बीच टीम इंडिया ब्रेक पर रहेगी।

Team India schedule 2024 :चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का शेड्यूल

वनडे मैचों पर खास फोकस देने के साथ ये ध्यान रखना दिलचस्प है कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारत बहुत ज्यादा वनडे मैच नहीं खेलने वाला है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच पहले ही पूरे कर लिए हैं और जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन और मैच होने हैं। वनडे की तैयारी के लिए उनके पास बस इतने ही मैच बचे हैं।

इसके अलावा भारतीय टीम कई टेस्ट मैच भी खेलने वाली है। जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 5 टेस्ट मैच खेलेगी। चैंपियंस ट्रॉफी से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का कार्यक्रम ये होने वाला है।