रवि. जुलाई 21st, 2024

Team India Probable Playing XI : जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका, इनको दिया जायेगा आराम

New team india
New team india

Team India Probable Playing XI : टीम इंडिया पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे पहुंच गई है। यहां भारतीय टीम 6 जुलाई से लेकर 14 जुलाई तक सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जबकि आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों ने जगह बनाई है। यानी एक तरह से बिलकुल यंग टीम जिम्बाब्वे में खेलती नजर आएगी। टीम की कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को पहले दो टी-20 के लिए टीम में बदलाव भी किए हैं। बीसीसीआई ने संजू सैमसन, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की जगह साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया है। ऐसे में सवाल ये कि हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने वाले पहले टी-20 में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि शुभमन गिल अपने साथ कौनसे 10 खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

https://x.com/BCCI/status/1807914641265512514

Team India Probable Playing XI  : गिल-अभिषेक ओपनर

जायसवाल के बाहर होने से कयास लगाए जा रहे हैं कि शुभमन गिल अभिषेक शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। अभिषेक ने इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 16 मैचों में 32.27 के औसत और 204.22 के स्ट्राइक रेट से 484 रन कूटे। जिसमें 3 अर्धशतक शामिल रहे। अभिषेक गिल के साथ लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन में फिट बैठेंगे और टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दिलाएंगे।

Team India Probable Playing XI  : ध्रुव जुरेल विकेटकीपर

इसके साथ ही विकेटकीपर को लेकर भी पेच फंसा है। संजू सैमसन के पहले दो मैचों से बाहर होने के बाद टीम इंडिया के पास ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा जैसे विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में जुरेल की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। जुरेल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 14 मैचों में 24.38 के औसत और 138.30 के स्ट्राइक रेट से 195 रन जड़े। वह कई मैचों में फिनिशर भी साबित हुए। वहीं जितेश की बात करें तो पंजाब किंग्स के खिलाड़ी ने 14 मैचों में 17.00 के औसत से 187 रन बनाए। इसी के साथ भारतीय टीम में स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और तीन तेज गेंदबाजों की जगह पक्की मानी जा रही है।

Team India Probable Playing XI : ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, रियान पराग, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, रवि बिश्नोई, तुषार देशपांडे/हर्षित राणा, मुकेश कुमार

 

Team India Probable Playing XI : जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया

शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, आवेश खान, खलील अहमद, साई सुदर्शन, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), हर्षित राणा

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post