T20 World Cup Semi Final 2024 : सेमीफाइनल में भारत की इस टीम़ से हो सकती है टक्कर !

T20 World Cup Semi Final 2024: ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारत पहली टीम बन गई है। अभी तक ग्रुप-1 से एक टीम को और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है। ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में से सेमीफाइनल में पहुंचने के सबसे ज्यादा चांस अफगानिस्तान के माने जा रहे है।

rtfgT20 World Cup Semi Final 2024:  इन 3 टीमों ने बनाई जग\¥+

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

सेमीफाइनल में ग्रुप-2 से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने जगह बनाई है। जबकि ग्रुप-1 से भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। भारतीय टीम ने अपने आखिरी सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ने यूएसए को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

T20 World Cup Semi Final 2024:  इन 3 टीमों में जंग जारी

सुपर-8 में 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया था। दोनों ग्रुप में 4-4 टीमें थी। वहीं दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली है। ग्रुप-2 से टॉप 2 टीमें साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड पहुंच गई है। जबकि ग्रुप-1 से अभी तक एक ही टीम कन्फर्म हो पाई है।

 

अब ग्रुप-1 की 3 टीमों ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच जंग छिड़ी है। इन तीनों टीमों में से एक टीम ही आगे पहुंच पाएगी। इसको लेकर सभी की नजरें अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच पर टिकी है। इस मैच के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर साफ हो जाएगी। हालांकि अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस सबसे ज्यादा माने जा रहे हैं।