रवि. जुलाई 21st, 2024

T20 World Cup 2024 : प्लेइंग इलेवन में बदलाव के लिए तैयार रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

Rohit Sharma News :
Rohit Sharma News :

T20 World Cup 2024 : टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं वर्ल्ड कप में पहला मैच खेलने आए कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट निकाले। अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में कुलदीप को जगह देकर मोहम्मद सिराज को बाहर बैठाया। अब रोहित ने संकेत दिया है कि जरूरत पड़ी तो वे तीन स्पिनर के साथ न जाकर पेसर्स को जगह देंगे।

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 47 रन से शानदार जीत दर्ज की। टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 स्टेज में खेले गए पहले मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने बोर्ड पर 181 रन लगाए। जिसका पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 134 रन ही बना सकी।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

T20 World Cup 2024 :  सूर्या और हार्दिक की तारीफ

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा- हम यहां पर पिछले दो साल से टी-20 इंटरनेशनल खेल रहे हैं। हम जानते हैं कि यहां की परिस्थितियां क्या हैं। हमने उसी के अनुसार योजना बनाई है। बल्लेबाजों ने शानदार प्रयास करते हुए 181 रन बनाए। इसके बाद बेहतरीन गेंदबाजों ने इसे बखूबी डिफेंड किया। हर किसी ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। उस समय सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की साझेदारी महत्वपूर्ण थी। हमें खेल को गहराई तक ले जाने वाले बल्लेबाजों की जरूरत थी। उन्होंने वो काम बखूबी किया।

T20 World Cup 2024 : जरूरत पड़ी तो बदलाव के लिए तैयार

रोहित ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा- बुमराह की क्लास और वह क्या कर सकते हैं, यह हम सब जानते हैं। वह किसी भी परिस्थिति में जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहते हैं। वह सालों से ऐसा कर रहे हैं। तीन स्पिनरों के संयोजन पर रोहित ने कहा- हमें परिस्थितियों और विपक्षी टीम का आकलन करना होगा।

 

हम उसके आधार पर जरूरत पड़ने पर बदलाव करने के लिए तैयार हैं। हमें यहां की परिस्थितियों के हिसाब से लगा कि तीन स्पिनर अच्छे होंगे। अगर अगली बार यह सीमर के अनुकूल रही तो हम उनके साथ जाएंगे। आगे अगर जरूरत पड़ी तो मैं तीन तेज गेंदबाजों को मौका देने के लिए तैयार हूं। यानी हो सकता है कि एक स्पिनर को तेज गेंदबाज के आने से बाहर बैठना पड़े।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post