रवि. जुलाई 21st, 2024

Sybrand Engelbrecht : इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, फैंस को लगा झटका

Sybrand Engelbrecht
Sybrand Engelbrecht

Sybrand Engelbrecht : नीदरलैंड्स की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर समाप्त हो गया है। नीदरलैंड्स के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही स्टार ऑलराउंडर साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। रॉयल डच क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बयान में यह जानकारी दी।

साउथ अफ्रीका के लिए खेला अंडर-19 वर्ल्ड कप

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट 1988 में दक्षिण अफ्रीका के जोहानसबर्ग में जन्मे थे। उन्होंने नीदरलैंड्स के लिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू 35 साल की उम्र में 2023 में किया था। वह 2008 में पुरुष अंडर 19 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे जहां उन्होंने जोंटी रोड्स शैली में युवा विराट कोहली का बेहतरीन अंदाज में कैच लपका था।

 

उस टूर्नामेंट के बाद साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 2008/09 से 2015/16 तक केप कोबरास का और वेस्टर्न प्रोविंस (2009/10 से 2016/17 तक ) का दक्षिण अफ्रीका घरेलू सर्किट में तीनों फॉर्मेट में खेला था और अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिल पाए।

 

टीम के लिए किया अच्छा प्रदर्शन

साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट हमेशा से ही बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर नीदलैंड्स की टीम को कई अहम भी जिताए। पिछले साल जब नीदरलैंड्स की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया था। तब इब्रांड एंगेलब्रेक्ट का चयन किया गया था। वह टूर्नामेंट में टीम के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने आठ पारियों में दो अर्धशतकों की मदद से 300 रन जुटाए। मौजूदा टी 20 विश्व कप में साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने चार पारियों में 98 रन बनाए और नीदरलैंड्स के टॉप स्कोरर रहे।

 

करियर में खेले इतने मैच

35 साल की उम्र में संन्यास लेने वाले साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट का करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा। उन्होंने अपने करियर में 12 वनडे मैचों में 385 रन और 12 T20I मैचों में 280 रन बनाए। इसके अलावा 54 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 3067 रन बनाए। फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने कुल 7 शतक भी लगाए।

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post