Rohit Sharma News : भारत के लिए इतिहास रचने से दो कदम दूर रोहित शर्मा

Rohit Sharma News : टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा बैटिंग ऑर्डर की धुरी बने हुए हैं। अपने डेब्यू के बाद शुरू के सालों में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। यहां तक उन्हें वनडे वर्ल्ड कप 2011 में भी जगह नहीं मिली थी। इसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया और खूब मेहनत की। फिर चैपियंस ट्रॉफी 2013 में तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी दी। फिर जैसे उनकी किस्मत बदल गई और उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी हीरो साबित हुए हैं।

Rohit Sharma News : तेज गति से बनाते हैं रन

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

रोहित शर्मा क्रिकेट की दुनिया में इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं। उनके पुल शॉट का कोई सानी हैं और वह आसानी से गेंद बाउंड्री के बाहर से भेज देते हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने अपने खेलने का तरीका बिल्कुल बदल लिया है। वह क्रीज पर आते ही विस्फोटक बैटिंग करते हुए तेज गति से रन बनाते हैं। इससे टीम के दूसरे बल्लेबाजों को भी तेज खेलने की प्ररेणा मिली।

 

Rohit Sharma News :  दो शतक लगाते ही हासिल करेंगे खास मुकाम

रोहित शर्मा ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 48 शतक लगाए हैं। अगर सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीरीज में वह दो शतक लगा देते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 50 शतक पूरे कर लेंगे। वह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 या उससे शतक जड़ने वाले कुल तीसरे बल्लेबाज बनेंगे। भारत के लिए सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। उनके नाम 100 शतक दर्ज हैं। विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 80 शतक लगाए हैं।

Rohit Sharma News :  इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज:

सचिन तेंदुलकर- 100

विराट कोहली- 80
रोहित शर्मा- 48
राहुल द्रविड़-48

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 59 टेस्ट मैचों में 4137 रन, 265 वनडे मैचों में 10866 रन और 159 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 4231 रन बनाए हैं। वह भारत के लिए चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं। भारत के लिए उनसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने बनाए हैं।