रवि. जुलाई 21st, 2024

Ravi Bisnoi : रवि बिश्नोई ने हवा में उछलकर पकड़ा ऐसा कैच Video देखकर आप भी रह जाएंगे हक्के-बक्के

Ravi Bisnoi
Ravi Bisnoi

Ravi Bisnoi : इस T20 सीरीज के पहले दो मैचों में रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए कुल 6 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें से पहले मैच में उन्होंने अपने करियर की बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस देते हुए सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। बिश्नोई को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टी20 बॉलर्स रैंकिंग में मिला जिसमें वह 8 स्थानों की छलांग लगाने के साथ सीधे 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Ravi Bisnoi
Ravi Bisnoi

भारत और जिम्बाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 182 रनों का स्कोर बनाया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 19 के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट गंवा दिए। इसी दौरान फील्डिंग में 23 साल के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का सुपरमैन अवतार मैदान पर देखने को मिला जिसमें उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट पर एक ऐसा कैच पकड़ा जिसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी।

रवि बिश्नोई की फील्डिंग देख मैदान पर सभी खिलाड़ी भी रह गए हैरान

जिम्बाब्वे की टीम जब तीसरे टी20 मैच में 183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो उन्होंने 9 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया था, इसके बाद 19 के स्कोर पर उन्हें दूसरा झटका तादिवांशे मरुमानी के रूप में लगा।

https://x.com/NivedhM38443/status/1811023484744523989

तीसरे ओवर की पहली गेंद पर जिम्बाब्वे की टीम ने अपना तीसरा विकेट ब्रायन बेनेट के रूप में गंवाया जिन्होंने आवेश खान की गेंद पर कट शॉट खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर तेजी से बैकवर्ड प्वाइंट की तरफ गई जहां पर रवि बिश्नोई फील्डिंग कर रहे थे।

 

बिश्नोई ने गेंद को आते देख तुरंत हवा में छलांग लगा दी और दोनों हाथों से इस कैच को पकड़ लिया। बिश्नोई की इस फील्डिंग को देखकर जहां ब्रायन बेनेट हैरान रह गए तो वहीं मैदान पर मौजूद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को हक्का-बक्का देखा गया।

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post