रवि. जुलाई 21st, 2024

pm kisan samman nidhi yojana 17 kist : पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त आज इतने बजे आयेंगी आपके खाते में अभी चैक करें अपना स्टेटस

pm kisan samman nidhi yojana 17 kist
pm kisan samman nidhi yojana 17 kist

नई दिल्ली ,  18 june 2024, pm kisan samman nidhi yojana 17 kist, किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी करने को लेकर फाइल पर प्रधानमंत्री ने बीते सप्ताह साइन किया था।

भारत सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना 17 kist की 17वीं किस्त को जारी करने की तारीखों का एलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में आयोजित एक खास कार्यक्रम में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इस दौरान देश के 9.26 करोड़ों किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये की राशि डीबीटी के माध्यम से भेजी जाएगी। पीएम मोदी आज शाम 5 बजे 17वीं किसान सम्मान निधि की किस्त जारी करेेंगें। जिसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

pm kisan samman nidhi yojana 17 kist: ई-केवाईसी कराना है जरूरी

pm kisan samman nidhi yojana पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपनी ई-केवाईसी नहीं कराई है उनके खाते में इस बार 17वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे। इसके अलावा जिन किसानों ने योजना में अभी तक भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है उनको भी स्कीम का लाभ नहीं मिलेगा।

इसके अलावा जिन किसानों ने pm kisan samman nidhi yojana पीएम किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन करते समय किसी प्रकार की गलत जानकारी दर्ज की थी। उनके खाते में भी इस बार 17वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी स्कीम है। इस स्कीम के अंतर्गत भारत सरकार हर साल देश के गरीब किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करती है। 6 हजार रुपये की इस आर्थिक सहायता को हर साल तीन किस्तों के रूप में जारी किया जाता है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post