pm kisan samman nidhi yojana 17 kist : पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त की तारीख का किया ऐलान, जानें

नई दिल्ली , 16 june 2024,pm kisan samman nidhi yojana 17 kist : प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद सबसे पहले पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी करने को लेकर फाइल पर साइन किया था।

भारत सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त को जारी करने की तारीखों का एलान कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में आयोजित एक खास कार्यक्रम में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करेंगे। इस दौरान देश के 9.26 करोड़ों किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये की राशि डीबीटी के माध्यम से भेजी जाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वयं सहायता समूहों के 30 हजार से अधिक सदस्यों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वे किसान जिन्होंने अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपनी ई-केवाईसी नहीं कराई है उनके खाते में इस बार 17वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे। इसके अलावा जिन किसानों ने योजना में अभी तक भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है उनको भी स्कीम का लाभ नहीं मिलेगा।

इसके अलावा जिन किसानों ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन करते समय किसी प्रकार की गलत जानकारी दर्ज की थी। उनके खाते में भी इस बार 17वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी स्कीम है। इस स्कीम के अंतर्गत भारत सरकार हर साल देश के गरीब किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करती है। 6 हजार रुपये की इस आर्थिक सहायता को हर साल तीन किस्तों के रूप में जारी किया जाता है।