Mayank Yadav : मयंक यादव बने दो लोगों की वजह से घातक गेंदबाज

JY News, c: भारतीय तेज गेंदबाज मयंक यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई 3 मैच की टेस्ट सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया। वह अपनी तेज गति गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। उन्होंने आईपीएल में धमाल का प्रदर्शन किया था। हालांकि मयंक ने अपनी सफलता का श्रेय दो खास लोगों को दिया है। उन्होंने बताया था कि उन्हें पहचान दिलाने में दो खास लोगों का हाथ है।

मयंक यादव ने दिया श्रेय

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

मयंक यादव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने दिवंगत कोच तारक सिन्हा और एनएस नेगी को दिया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया था कि मैं जब दिल्ली की टीम से खेलने के लिए संघर्ष कर रहा था, तब तारक सिन्हा और एनएस नेगी सर ने मेरा समर्थन किया था। इस दौरान तेज गेंदबाज ने कहा था कि आज जो कुछ भी मैं हूं वह इन दो लोगों की वजह से हूं।

LSJ एलएसजी से मिली पहचान

शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें एलएसजी ने 20 लाख खर्च कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। लेकिन वह आईपीएल 2023 में नहीं खेल सके थे। टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल सकी थी। लेकिन साल 2024 उनके लिए शानदार रहा। केएल राहुल ने उन्हें मौका दिया। हालांकि वह इंजर्ड होने की वजह से सभी मैच नहीं खेल पाए थे। उन्होंने 4 मैच में 7 विकेट अपने नाम किए। हालांकि इस दौरान मयंक ने 156 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक कर सभी को चौंकाया था। वह आईपीएल 2024 में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी बने थे।

बांग्लादेश के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ मयंक ने शुरुआती 2 मैच में 1-1 विकेट झटके थे। वहीं तीसरे मैच में उन्होंने 8 ओवर में 32 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए। वो, पारी की पहली गेंद पर विकेट लेकर भारत के चौथे गेंदबाज भी बने। वह इस मामले में वो, भुवनेश्वर कुमार,हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह के बाद चौथे गेंदबाज बन गए। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी होने वाली 3 मैच की टेस्ट सीरीज में ट्रैवल रिजर्व के तौर पर भारतीय दल का हिस्सा बनाया गया है।