Indian Team : इन दो दिग्गजों खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत, भारतीय टीम से जुड़ना लगभग हुआ तय

Indian Team : श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। वनडे में टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा हैं। वहीं टी20 टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। वनडे और टी20 दोनों ही फॉर्मट का उपकप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है। इस दौरे से ही टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर चार्ज लेंगे। अब श्रीलंका दौरे पर कोचिंग स्टाफ में दो दिग्गजों के जुड़ने की खबर सामने आई है।

Indian Team : KKR की कोचिंग सेट का हैं हिस्सा

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक भारत के पूर्व खिलाड़ी अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के पूर्व ऑलराउंडर रयान टेन डोशेट श्रीलंका टूर के लिए भारतीय टीम के असिस्टेंट कोच हो सकते हैं। ये दोनों पूर्व खिलाड़ी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के कोचिंग सेट अप का भी हिस्सा हैं और भारतीय टीम के नए हेड कोच के साथ काम कर चुके हैं।

Indian Team : अभिषेक नायर

40 साल के अभिषेक नायर ने भारत के लिए सिर्फ तीन ही वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 से ज्यादा मैच खेले और घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम को कई रणजी ट्रॉफी खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की। वह एक खिलाड़ी से ज्यादा कोच के तौर पर सफल रहे हैं। नायर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं। आईपीएल 2024 का खिताब जीतने वाली केकेआर की टीम के वरुण चक्रवर्ती ने अभिषेक नायर की तारीफ की है।

 

रयान टेन डोशेट अभी अमेरिका में चल रही मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के सहायक कोच हैं। वह केंच के बैटिंग कोच भी रहे हैं। उन्होंने नीदरलैंड्स के लिए 33 वनडे मैच और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके पास अनुभव है, जो भारतीय टीम के काम आ सकता है।

 

Indian Team : श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम का स्क्वाड:

टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा