शनि. जुलाई 20th, 2024

Indian Cricket Schedule: जुलाई-अगस्त में इस टीम के साथ सीरीज खेलेगा भारत, जानें पूरा शेड्यूल

Indian Cricket Schedule
Indian Cricket Schedule

Indian Cricket Schedule: भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। जुलाई महीने में टी20 सीरीज और अगस्त में वनडे सीरीज होगी। दोनों टीमों के पहला टी20 मैच 26 जुलाई को होगा। इसका बाद दूसरा टी20 मैच एक दिन बाद ही 27 जुलाई को होगा।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

तीसरा टी20 मैच 29 जुलाई को होगा। टी20 सीरीज के सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से पल्लेकेले मैदान पर खेले जाएंगे। 1 अगस्त को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। दूसरा चार अगस्त और तीसरा 7 अगस्त को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के तीनों मैच कोलंबो के मैदान भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगे।

Indian Cricket Schedule: भारत बनाम श्रीलंका सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच नए कोच

श्रीलंका क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद ये पहला दौरा होगा। टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी और पहले ही राउंड से बाहर हो गई थी। IND vs SL सीरीज से पहले ही दोनों टीमों के कोच बदले गए हैं। भारतीय टीम के कोच गौतम गंभीर बने हैं। श्रीलंका में ये जिम्मेदारी सनथ जयसूर्या को मिली है। वहीं भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही श्रीलंका के कप्तान वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ी दी है।

 

Indian Cricket Schedule: ऐसा है दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड

Rohit sharma : इनाम की राशि को लेकर रोहित शर्मा ने लिया बड़ा फैसला, मचा हड़कंप

भारत और श्रीलंका के बीच अभी तक कुल 168 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें से 99 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं 57 में श्रीलंकाई टीम ने बाजी मारी है। 11 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। जबकि एक मैच टाई रहा है।

Indian Cricket Schedule: भारत का श्रीलंका दौरे का पूरा शेड्यूल

पहला टी20 मैच – 26 जुलाई

दूसरा टी20 मैच – 27 जुलाई

तीसरा टी20 मैच – 29 जुलाई

Indian Cricket Schedule: वनडे सीरीज कोलंबो में खेली जाएगी। सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे शुरू होंगे।

पहला वनडे – 1 अगस्त

दूसरा वनडे – 4 अगस्त

तीसरा वनडे- 7 अगस्त

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post