India Vs Sri Lanka Match Analysis : श्रीलंका से हारने के बाद रोहित शर्मा इन बल्लेबाजों से हुए निराश

India Vs Sri Lanka Match Analysis: श्रीलंका की टीम कागज पर भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले कहीं नहीं ठहरती, लेकिन पड़ोसी देश के युवा खिलाड़ियों ने अपनी स्किल का शानदार प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेय्यस अय्यर को एक्सपोज कर दिया। भारतीय टीम को दूसरे वनडे में 32 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी खुलकर बल्लेबाजों की कमियों पर बात की और कहा कि बीच के ओवरों में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इसलिए हम मैच हारे। जाहिर है कि मिडिल ऑर्डर अपनी जिम्मेदारी निभाने में असफल रहा है।कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के सामने 241 रन की चुनौती थी, लेकिन भारतीय टीम 208 रन सिमट गई।

विराट कोहली

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
virat-kohli
virat-kohli

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से विराट कोहली का दो मैचों में प्रदर्शन उनके कद के अनुरुप नहीं रहा है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने उन्हें खेलने ही नहीं दिया है। दूसरे वनडे में कोहली सिर्फ 14 रन बना पाए और वांडरसे ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

केएल राहुल

KL Rahul
32 रनों की हार के लिए केएल राहुल सबसे बड़े विलेन साबित हुए हैं। मध्य क्रम के बल्लेबाज केएल राहुल वांडरसे के आगे पानी मांगते नजर आए और श्रीलंकाई गेंदबाज ने 2 गेंदों में उनका काम तमाम कर दिया। केएल राहुल खाता भी नहीं खोल पाए।

श्रेय्यस अय्यर

गौतम गंभीर और रोहित शर्मा ने श्रेय्यस अय्यर को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने भेजा। अय्यर एक बार फिर फेल हुए और सिर्फ 7 रन बना पाए। वांडरसे ने उन्हें भी एलबीडब्ल्यू आउट किया।

शिवम दुबे

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को टीम में क्यों जगह दी गई है? ये समझ से परे हैं। शिवम दुबे को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बड़े छक्के लगाने के लिए जाना जाता है। लेकिन दुबे को वांडरसे ने खाता भी नहीं खोलने दिया। दुबे की पारी सिर्फ 4 गेंदों तक चली और टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर एक्सपोज होता गया।

शुभमन गिल

shubman gill
shubman gill

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल शुरुआत तो अच्छी कर रहे हैं। लेकिन अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पा रहे हैं। पहले वनडे में भी ऐसा देखा गया था। जब अच्छी शुरुआत को शुभमन गिल बड़ा नहीं पाए। दूसरे वनडे में शुभमन गिल ने 44 गेंदें खेलीं। जाहिर है कि उनकी नजरें जम चुकी थीं, लेकिन वांडरसे ने उन्हें कैच करा दिया।

शुभमन गिल जब तक 30-35 रन की पारी को बड़ा नहीं करेंगे। उनके खेल का असर बड़ा नहीं होगा। रोहित के आउट होने के बाद तो उन्हें बड़ी पारी खेलनी ही चाहिए थी, जब आपको ये पता हो कि पहले मैच में क्या हुआ था, लेकिन शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा की तरह इम्पैक्ट नहीं डाल पा रहे हैं।