India vs Pakistan 2024 : भारत-पाकिस्तान का इस दिन खेला जाएगा ये महामुकाबला

India vs Pakistan 2024 : एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल जारी हो गया है। इस टूर्नामेंट में एशिया की कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसे में सभी की निगाह एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाईवोल्टेज मैच पर लगी हुई है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

India vs Pakistan 2024 : इन दिन से शुरू होगी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी

 

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट की शुरुआत 8 सितंबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 17 तारीख को होगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन चीन के हुलुनबुइर में होगा ।इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान के अलावा मेजबान चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और मलेशिया की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं। भारत का पहला मैच 8 सितंबर को चीन से होगा। इसके बाद भारतीय टीम 9 सितंबर को जापान, 11 सितंबर को मलेशिया, 12 सितंबर को दक्षिण कोरिया का सामना करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 4 सितंबर को खेला जाएगा।

 

India vs Pakistan 2024 :  टॉप 4 टीमें जाएंगी सेमीफाइनल में

इस टूर्नामेंट में अभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी। टॉप 4 की टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी। भारतीय हॉकी टीम ने अभी पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था। सेमीफाइनल में जर्मनी के खिलाफ उन्हें करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था। साल 1972 के बाद ये पहली बार हुआ है, भारत ने लगातार दो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो में भी मेडल जीता था।