India vs Bangladesh Test Series 2024 : टीम इंडिया खेलेगी बांग्लादेश के खिलाफ, जानिए क्या है शेड्यूल

India vs Bangladesh Test Series 2024 : टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया, तो वहीं वनडे सीरीज में मन मुताबिक परिणाम नहीं मिल पाया। वनडे सीरीज में टीम इंडिया को 0-2 से हार झेलनी पड़ी। अब रोहित एंड कंपनी अगले एक महीने तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलेगी। भारतीय टीम सीधे सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद टी20 सीरीज होगी। आइए जानते हैं, इसके लिए टीम इंडिया का शेड्यूल कैसा है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

19 सितंबर को खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम भारत दौर पर आएगी। पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा। फिर दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से शुरू होगा। ये मुकाबला कानपुर में खेला जाएगा। दोनों ही टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे। टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

WTC प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है भारत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम पहले पायदान पर मौजूद है। टीम ने अभी तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत दर्ज की है और 2 में हार झेलनी पड़ी है। भारत का पीसीटी 68.51 है। वहीं बांग्लादेश की टीम 8वें नंबर पर मौजूद है। टीम ने अभी तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ एक ही जीता है। टीम का पीसीटी 25.00 है। ऐसे में होने वाली टेस्ट सीरीज दोनों टीमों के लिए अहम है।

भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को, दूसरा 9 अक्टूबर को और तीसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। ये मैच क्रमश: धर्मशाला, दिल्ली और हैदराबाद में खेले जाएंगे।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच – 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच – 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला टी20 मैच – 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, धर्मशाला

दूसरा टी20 मैच – 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली

तीसरा टी20 मैच – 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद