india new captain : राहुल शर्मा और हार्दिक पर भारी ये खिलाडी बन सकता है कप्तान !

india new captain : वनडे में रोहित शर्मा तो टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा शुभमन गिल को दोनों टीमों में उपकप्तान बनाया गया है। जिसके बाद अब फैंस के मन में सवाल उठने लगा है कि क्या वनडे और टी20 के बाद गिल टेस्ट में भी टीम इंडिया के उपकप्तान बन सकते हैं?

rohit-sharma

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

भारतीय टीम 27 जुलाई से श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। इसको लेकर जल्द ही टीम इंडिया श्रीलंका के लिए रवाना होने वाली है। इस दौरे के लिए दो टीमें चुनी गई है, क्योंकि टीम इंडिया को यहां श्रीलंका के साथ वनडे और टी20 दोनों सीरीज खेलने है। जिसके चलते वनडे और टी20 की अलग-अलग टीमें चुनी गई है।

 

वनडे में रोहित शर्मा तो टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। इसके अलावा शुभमन गिल को दोनों टीमों में उपकप्तान बनाया गया है। जिसके बाद अब फैंस के मन में सवाल उठने लगा है कि क्या वनडे और टी20 के बाद गिल टेस्ट में भी टीम इंडिया के उपकप्तान बन सकते हैं?

 

india new captain : टी20 विश्व कप में नहीं मिला था मौका

ये वहीं शुभमन गिल हैं, जिनको टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था। इसके बाद बीच टूर्नामेंट गिल को रिलीज भी कर दिया गया था। फिर विश्व कप खत्म होने के बाद गिल को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया। गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। अब श्रीलंका के साथ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज दोनों के लिए गिल को बीसीसीआई मे टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है।

india new captain : आईपीएल में भी कर चुके हैं कप्तानी

गुजरात टाइटंस छोड़कर जब हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस में वापस चले गए थे, तब गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल को नया कप्तान बनाया था। हालांकि आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। लेकिन गिल की टीम हार्दिक पांड्या की मुंबई से आगे रही थी।

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने से पहले सभी को उम्मीद थी कि हार्दिक पांड्या टी20 टीम के कप्तान होंगे, इसके अलावा वनडे टीम का उनको उपकप्तान बनाया जा सकता है लेकिन हार्दिक ने कप्तान बन पाए और न ही उपकप्तान। बीसीसीआई ने गिल को हार्दिक से ऊपर रखा, ऐसे में आने वाले समय में हो सकता है गिल टेस्ट क्रिकेट में भी टीम इंडिया के उपकप्तान हो।