रवि. जुलाई 21st, 2024

IND vs ZIM: इन युवा खिलाड़ियों के लिए इस लिये बेहद अहम है जिम्बाब्वे सीरीज

Indian Cricket Team
Indian Cricket Team

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंचने के बाद टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इसी वजह से जिम्बाब्वे पहुंचने के बाद खिलाड़ियों ने अभ्यास करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अब इस प्रैक्टिस सेशन की फोटो ने शेयर की है। इन फोटो में कप्तान शुभमन गिल और कोच वीवीएस लक्ष्मण आपस में बात करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे के दौरे पर गए है। इस दौरे पर टीम इंडिया को पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। इस सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। टीम की कमान भी शुभमन गिल संभाल रहे हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

IND vs ZIM: युवा खिलाड़ियों के पास जगह बनाने का मौका

टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने संन्यास का एलान कर दिया था। ऐसे में अब इन युवा खिलाड़ियों के पास टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा। आईपीएल में धूम मचाने के बाद रियान पराग और अभिषेक शर्मा नेशनल टीम में भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे।

IND vs ZIM: गिल के पास खुद को साबित करने का मौका

इस दौरे के लिए शुभमन गिल को टीम का कप्तान बनाया गया है। आईपीएल में भी उन्होंने गुजरात की कप्तानी की थी। ऐसे में अगर इस दौरे पर अपनी कप्तानी में अच्छा करते हैं तो बीसीसीआई उन्हें फ्यूचर के कप्तान या उपकप्तान की जिम्मेदारी भी दे सकती है।

इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ के पास भी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने का मौका होगा। इस साल भी आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। वो इस टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post