IND vs SL: रोहित शर्मा छोड़ देंगे इन खिलाड़ियों को पीछे, बनाई नई रणनीति

IND vs SL: भारतीय टीम साल 2024 में आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार अपना आखिरी वनडे आज यानी 7 अगस्त को खेलने उतरेगी। इस समय टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर है जहां पर वह मेजबान टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां टाई रहा था तो वहीं दूसरे वनडे को श्रीलंका ने 32 रनों से अपने नाम किया था।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

अब भारतीय टीम की कोशिश तीसरे वनडे को जीतकर इस सीरीज को बराबरी पर खत्म करने की होगी ऐसे में सभी की नजरें एकबार फिर से कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर टिकी होंगी जिन्होंने पहले 2 मुकाबलों में अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं रोहित के पास तीसरे वनडे में एक खास रिकॉर्ड में दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ने का मौका भी होगा।

 

सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित शर्मा छोड़ देंगे क्रिस गेल को पीछे

रोहित शर्मा की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट में मौजूदा समय में सबसे खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाजों में की जाती है जो किसी भी पिच पर आसानी से गेंद को बाउंड्री लाइन के बाहर पहुंचा देते हैं। इसी वजह से रोहित को हिटमैन के नाम से भी पहचाना जाता है। रोहित शर्मा यदि श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे वनडे में अपने फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब होते हैं और 2 छक्के भी लगा देते हैं तो वह वनडे में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में शाहिद अफरीदी के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

 

रोहित के नाम अभी वनडे में 264 मुकाबलों में 330 छक्के दर्ज हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं, जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज टीम के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल हैं जिनके नाम 331 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। वहीं लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज शाहिद अफरीदी के नाम वनडे में 351 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।