शनि. जुलाई 20th, 2024

IND Vs AUS: सेमीफाइनल से एक कदम दूर है भारत, जानें कैसा भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

New team india
New team india

IND Vs AUS:  भारत ने सुपर 8 अपने शुरआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। भारत सेमीफाइनल में जगह बनने की प्रबल दावेदार है। हर क्रिकेट फैंस को हर इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच का इंतजार कर रहे है। टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाना चाहेगी। तो आइये जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकार्ड्स के बारे में:

भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अगर टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक 31 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 19 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को 11 मैचों में जीत मिली है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच अभी तक 5 मैच हुए हैं। इसमें से तीन मैचों में भारत ने जीत हासिल की है और 2 में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है।

14 साल सेंट लूसिया में टी 20 मैच खेलगी टीम इंडिया

सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने अपना आखिरी मुकाबला 2010 में खेला था। यहां के मैदान में भारत ने अभी तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 2 मैचों में जीत मिली है, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया 14 साल के बाद इस मैदान पर टीम इंडिया टी 20 मैच खेलगी।

सेमीफाइनल से एक कदम दूर है भारत

भारत सेमीफाइनल से सिर्फ एक ही जीत दूर है। अगर भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीता है तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन उसे अगर इस मैच में हार का सामना करना पड़ता है तो उसे अन्य मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच में हार जाता है तो वो T20 वर्ल्ड कप उसका सफर और ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post