रवि. जुलाई 21st, 2024

IND Vs AFG : कुलदीप यादव की प्लेइंग इलेवन में एंट्री लगभग तय, इस दिग्गज खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता

Kuldeep-Yadav-Team-India
Kuldeep-Yadav-Team-India

नई दिल्ली। IND Vs AFG : 19 june 2024, टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 स्टेज में अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। ये मैच गुरुवार को बारबाडोस में खेला जाएगा। माना जा रहा है कि बारबाडोस की पिच पर भारतीय स्पिनर काफी असरदार साबित होंगे। इसलिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की एंट्री लगभग तय मानी जा रही है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत के स्टार स्पिनर और चाइनामैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव को अभी तक प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई है। अमेरिका में खेले गए ग्रुप स्टेज के मुकाबलों में उन्हें जगह नहीं मिली, लेकिन अब एक वीडियो ने फैंस के बीच इस बात की चर्चा बढ़ा दी है कि कुलदीप यादव इस स्पिन पिच पर टीम इंडिया के एक्स फैक्टर साबित होंगे।

 

IND Vs AFG : कुलदीप यादव की शानदार स्पिन

 

दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा नजर आ रहे हैं। स्टार स्पिनर कुलदीप यादव दोनों बल्लेबाजों को बॉलिंग करते दिखे। कुलदीप इस पिच पर लाजवाब स्पिन फेंकते नजर आए। उन्हें पिच से मदद मिलती नजर आ रही है। कुलदीप ने दोनों बल्लेबाजों के साथ काफी देर तक प्रैक्टिस की। इस वीडियो के सामने आने के बाद फैंस अंदाजा लगा रहे हैं कि कुलदीप की प्लेइंग इलेवन में एंट्री लगभग तय है।

IND Vs AFG : मोहम्मद सिराज को रखा जा सकता है बाहर

माना जा रहा है कि कुलदीप यादव अगर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं तो एक तेज गेंदबाज को बाहर रखा जा सकता है। कुलदीप के आने के बाद मोहम्मद सिराज का पत्ता कट सकता है। कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा था कि चार स्पिन गेंदबाजों को फायदा वे वेस्ट इंडीज स्टेज के दौरान उठाएंगे। ऐसे में चहल और कुलदीप में से कुलदीप का स्थान लगभग पक्का माना जा रहा है।

IND Vs AFG : विराट-रोहित ने आजमाए स्वीप शॉट

Virat Kohli

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने प्रैक्टिस के दौरान स्वीप शॉट आजमाए। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने उनके लिए स्पेशल फील्डिंग भी सेट की। टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन के दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हुई। हालांकि थोड़ी देर बाद जब ये रुकी तो विराट-रोहित उसी एग्रेशन के साथ बल्लेबाजी के लिए आ गए।

 

IND Vs AFG : अफगानिस्तान के खिलाफ एक टी-20 मैच

कुलदीप के अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में सिर्फ एक मैच खेला है। बेंगलुरु में इस साल 17 जनवरी को खेले गए मैच में कुलदीप ने 3 ओवर फेंककर रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट चटकाया था। भारत ने दूसरे सुपर ओवर में ये मैच जीता था। कहना गलत नहीं होगा कि अगर रोहित शर्मा कुलदीप यादव को मौका देते हैं तो वह काफी असरदार साबित हो सकते हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post