रवि. जुलाई 21st, 2024

Hardik Pandya Record 2024 : हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप में रचा कीर्तिमान, IPL में इस लिये नहीं चला था जादू

Hardik-Pandya
Hardik-Pandya

Hardik Pandya Record 2024 : हार्दिक ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-8 के मुकाबले में पहले बल्ले से धूम मचाई। इसके बाद गेंदबाजी में कमाल किया। हार्दिक ने छठे स्थान पर उतरकर 27 गेंदों में 4 चौके-3 छक्के जड़कर 185.19 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 50 रन ठोके।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में कमाल करते हुए बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास को आउट कर बड़ी सफलता दिलाई। हार्दिक ने इसके साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया। हार्दिक पांड्या टी-20 विश्व कप में 300 से ज्यादा रन और 20 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारत के पहले ऑलराउंडर बन गए।

Hardik Pandya Record 2024 : बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं हार्दिक पांड्या

इस विश्व कप में हार्दिक पांड्या बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 32 रन जड़े थे। वहीं यूएसए के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

 

पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। हार्दिक ने 24 रन देकर 2 विकेट निकाले थे। वहीं आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी में जलवा दिखाया था। आयरलैंड के खिलाफ पांड्या ने 27 रन देकर 3 विकेट झटके थे। अब तक पांड्या इस विश्व कप में 7 विकेट चटका चुके हैं। जबकि बल्ले से 89 रनों का योगदान दे चुके हैं। कहना गलत नहीं होगा कि हार्दिक टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो रहे हैं।

 

Hardik Pandya Record 2024 : टीम इंडिया ने दर्ज की 50 रन से जीत

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 50 रन से जीत दर्ज की। इस मैच में पांड्या के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 11 गेंदों में 23, विराट कोहली ने 28 गेंदों में 37, ऋषभ पंत ने 24 गेंदों में 36, शिवम दुबे ने 24 गेंदो\

में 34 रन का योगदान दिया।सूर्यकुमार यादव महज 6 रन बनाकर आउट हुए। शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने 20 ओवर में 196 रन का स्कोर खड़ा किया।

 

जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी और 50 रन से मुकाबला हार गई। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए। अब सुपर-8 में टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 24 जून को होगा। इस मैच को सेमीफाइनल के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post