Gautam Gambhir : गौतम गंभीर ने बनाया मास्टर प्लान, किसी भी टीम को भारत को हराना हो जाएगा सपना!

Jagruk Youth News, 14 october 2024 : New Delhi , Gautam Gambhir : गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद से टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। सूर्यकुमार यादव को टी-20 की कप्तानी सौंप दी गई है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में भी भारतीय टीम की अप्रोच एकदम अलग नजर आई है।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir :

फॉर्मेट चाहे कोई भी हो भारत अब हर हाल में सिर्फ जीत चाहता है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट को सिर्फ ढाई दिन में खत्म करके कोच और कप्तान ने वर्ल्ड क्रिकेट को मैसेज भी दे दिया है। टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट की कभी ना हारने वाली टीम बनाने के लिए गंभीर ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। हेड कोच साहब का यह प्लान अगर काम कर गया, तो जनाब टीम इंडिया को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में हराना टीमों के लिए सपना बन जाएगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

Gautam Gambhir : गंभीर का मास्टर प्लान तैयार

गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच से पहले धांसू प्रेस कॉन्फ्रेंस की। गंभीर ने इसी दौरान टेस्ट में टीम इंडिया को ‘बेस्ट’ बनाने का अपना बेमिसाल प्लान भी बताया।

Rohit Sharma : रोहित शर्मा की इस खबर से फैंन हुए गदगद

गंभीर ने कहा कि वह भारत को ऐसी टीम बनाना चाहते हैं, जो एक दिन में 400 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सके। सिर्फ इतना ही नहीं, हेड कोच की ख्वाहिश है कि भारतीय बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में इस तरह निपुण हो जाएं कि वह दो दिन तक बैटिंग करके मैच को ड्रॉ करवा लें। अब अगर गंभीर अपने इरादे में सफल हो गए, तो यकीनन भारतीय टीम को हराना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

Gautam Gambhir : कोहली को लेकर क्या बोले हेड कोच?

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, “विराट कोहली को लेकर हमेशा से ही मेरे विचार एकदम क्लियर रहे हैं कि वह वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर हैं। उन्होंने निरंतरता के साथ काफी लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

 

वह रनों के लिए उसी तरह से अभी भी भूखे हैं, जैसे वह डेब्यू के समय पर थे। रनों की यह भूख ही उन्हें वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर बनाती है। मुझे उम्मीद है कि वह इस सीरीज और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जरूर रन बनाएंगे।”

Gautam Gambhir : न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

बांग्लादेश को अपनी सरजमीं पर 2-0 से रौंदने के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ने को तैयार है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में होना है।

 

सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी पुणे करेगा, जबकि आखिरी मुकाबला वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।