शनि. जुलाई 20th, 2024

Gautam Gambhir Head Coach : गौतम गंभीर को हेड कोच बनने पर दिया बड़ा बयान, फैंस हुए हैरान

Gautam Gambhir Head Coach
Gautam Gambhir Head Coach

Gautam Gambhir Head Coach : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने खुद इस बात की पुष्टि की है. अब गंभीर ने खुद भी टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर प्रतिक्रिया दी है.

Gautam Gambhir Head Coach
Gautam Gambhir Head Coach

उन्होंने कहा कि भारत ही उनकी पहचान है और देश सेवा करने से ज्यादा सम्मान की बात उनके लिए कोई दूसरी नहीं हो सकती. गंभीर ने बताया कि वो इसी लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेंगे कि हर बार जब भी टीम इंडिया मैदान में उतरे तब भारतीय फैंस को उस पर गर्व महसूस हो.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने पर स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा – भारत मेरी पहचान है और मेरे लिए देश सेवा करने से महत्वपूर्ण दूसरी कोई चीज नहीं है. मैं भारतीय टीम में वापस आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, लेकिन इस बार सिर पर हैट अलग होगी.

 

मेरा लक्ष्य हमेशा से हर एक भारतीय को गौरव का आभास करवाना रहा है. भारतीय टीम 140 करोड़ लोगों के सपनों का भार अपने कंधों पर उठाकर चलती है और मैं पूरी कोशिश करूंगा की भारतीय टीम के साथ मिलकर उन सपनों को पूरा कर सकूं.

 

टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए गौतम गंभीर की टक्कर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रहे डब्लूवी रमन से थी. आखिरकार इस रेस में गंभीर विजयी रहे हैं और वो जुलाई के अंत में श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच पद की कमान संभालेंगे.

 

एक खिलाड़ी के तौर पर गंभीर 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 2012 और 2014 में अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स को IPL चैंपियन बनाया था. कोचिंग में अनुभव की बात करें तो 2024 में गंभीर KKR के मेंटॉर रहे और उनके कड़े फैसलों का KKR के चैंपियन बनने में बहुत बड़ा योगदान रहा.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post