Cricket Record : सहवाग का ये महारिकॉर्ड तोड़कर रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास

Rohit Sharma Test Cricket Record 2024 : बांग्लादेश और भारत के बीच 19 सितम्बर से शुरू होने जा रहे टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबले की सीरीज खेलेगी, पाकिस्तान के खिलाफ क्लीन स्वीप करने वाली बांग्लादेश की टीम के हौसले बुलंद होंगे लेकिन भारतीय टीम को पाकिस्तान के हिसाब से सोचना बांग्लादेश को मुश्किल में डाल सकता है.

India vs South Africa
India vs South Africa

इन सबके बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma may break virendra sehwag sixes record) की नज़र एक खास रिकॉर्ड पर रहेगी. कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के कगार पर हैं.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

रोहित जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने 190 पारियों में 91 छक्के लगाकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रोहित शर्मा 101 पारियों में 84 छक्के लगा चुके हैं,.

 

यानी उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केवल 7 छक्के और चाहिए. रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी और लगातार शानदार प्रदर्शन ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है. रोहित शर्मा न केवल टेस्ट क्रिकेट में बल्कि वनडे और टी20 क्रिकेट में भी छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.