Cricket News: सूर्यकुमार ने कप्तान बने के बाद दिया ऐसा बयान, फैंस को लगा झटका

Cricket News: नई दिल्ली। टीम इंडिया ने सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए श्रीलंका को उसी के घर में 3-0 से हराया है। इस जीत के बाद कोच गौतम गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व की जमकर सराहना की जा रही है। वहीं, मैच जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने फिर से बयान दिया है कि वह कप्तान नहीं बनना चाहते हैं। सूर्यकुमार यादव का ये बयान चर्चा में बना हुआ है।

Cricket News: मैच के बाद दिया बयान

टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने ये बयान मैच के बाद प्रेजन्टेशन के दौरान दिया है। उन्होंने कहा कि वो कप्तान नहीं बनना चाहते हैं। मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव को क्रिकेट के इस फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई है। सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने पर कई दिग्गजों ने हैरानी भी जताई थी, क्योंकि लोग इस फॉर्मेट के कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या को देखना चाह रहे थे।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें

Cricket News: क्या बोले सूर्यकुमार यादव

सीरीज जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वो कप्तान नहीं बनना चाहते हैं बल्कि लीडर बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के आत्मविश्वास और काबिलियत से उन्हें मैदान पर ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है। बस हर खिलाड़ी की क्षमता के अनुसार उनका सही इस्तेमाल करना है। वह टीम के ड्रेसिंग रूम के माहौल से बेहद खुश हैं।

Cricket News: लीडरशिप की वजह से ही मिली कप्तानी

सूर्यकुमार यादव को कप्तान क्यों बनाया गया इसके जवाब में कोच गौतम गंभीर और चयनकर्ता अजीत अगरकर ने श्रीलंका दौरे पर रवाना होने से पहले ही कहा था कि उनमें लीडरशिप क्वालिटी है। वह खिलाड़ियों के बीच तालमेल बिठाना जानते हैं। इसी कारण उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है।

Cricket News: दिया लीडरशिप का सबूत

सूर्यकुमार यादव ने इस सीरीज में अपनी लीडरशिप की क्षमता भी दिखाई। जिस तरह अंतिम मैच में वह ओवर करने आए और बल्ले से उन्होंने सीरीज में प्रदर्शन किया। उससे साफ है कि वह टीम के लीडर के तौर पर खुद भी शानदार प्रदर्शन कर एक उदाहरण पेश करना चाहते हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर ही वह मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए।