रवि. जुलाई 21st, 2024

BCCI Prize Money Team India 2024 : BCCI ने वर्ल्ड चौंपियन टीम इंडिया पर की पैसों की बारिश, धनराशि जानकर रहे जायेंगे हैरान

BCCI Prize Money Team India 2024
BCCI Prize Money Team India 2024

BCCI Prize Money Team India 2024 : बारबाडोस में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका पर 7 रन से जीत के बाद करोड़ों सपनों को पूरा कर दिया। इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश हो रही है। ट्रॉफी के साथ करोड़ों रुपये की प्राइज मनी जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी प्राइज मनी का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी घोषणा की।

125 करोड़ रुपये की बड़ी राशि की घोषणा

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

जय शाह ने लिखा- मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल कौशल का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई!

ICC से मिले 20.36 करोड़ रुपये

आपको बता दें कि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीतने पर आईसीसी की तरफ से चमचमाती ट्रॉफी के साथ ही करीब 20.36 करोड़ रुपये दिए गए हैं। जबकि साउथ अफ्रीका की टीम भी हारकर मालामाल हुई है। वह 10.50 करोड़ रुपये लेकर घर लौटेगी।

 

गौरतलब है कि आईसीसी ने वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही रिकॉर्ड-तोड़ राशि की घोषणा कर दी थी। इसके तहत 20वें नंबर पर रहने वाली टीम को भी पैसे दिए जाएंगे। आईसीसी ने कुल 93.52 करोड़ रुपये की प्राइज मनी का ऐलान किया था। सेमीफाइनल हारने वाली टीमों को 6.54 करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post