India A vs Australia A : ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इन खिलाड़ियों को मिला मौका

JY NEWS , 22 oct 2024, India A vs Australia A : रुतुराज गायकवाड़ को इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ युवा टीम इंडिया धमाल मचाती हुई दिखाई देगी। वहीं टीम में लंबे समय के बाद धाकड़ खिलाड़ी एंट्री हुई है। यहां से ये खिलाड़ी सीनियर टीम में एक बार फिर से अपनी जगह बनाने का प्रयास करेगा। बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया।

ईशान किशन को मिला मौका

दरअसल ईशान किशन लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। पिछले सीजन घरेलू क्रिकेट की अनदेखी करना भी ईशान को भारी पड़ा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म कर दिया था। टीम में वापसी करने के लिए ईशान के पास एक ही रास्ता था घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन।

हालांकि इस बार ईशान ने ऐसा किया भी, बुची बाबू और दलीप ट्रॉफी से लेकर रणजी में भी ईशान ने शतक लगाकर अपनी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा। जिसके चलते अब बीसीसीआई भी ईशान के इस शानदार प्रदर्शन से काफी खुश है, जिसके चलते ईशान को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुना गया है।

 

कब खेला था आखिरी इंटरनेशनल मैच

ईशान किशन लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर चल रहे थे। ऋषभ पंत की वापसी से उनकी टीम में वापसी पर और ज्यादा संकट के बादल छाने लगे थे। ईशान ने अपना आखिरी इंटरनेशन मुकाबला नवंबर 2023 में खेला था। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में चुना गया था, लेकिन ईशान ने अचानक अपना नाम वापस ले लिया था, तबसे वे टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। अब अगर ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ ईशान किशन कमाल का प्रदर्शन करते हैं तो जल्द ही उनको सीनियर टीम में भी चुन लिया जाएगा, जिससे वे अपना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट भी दोबारा हासिल कर सकते हैं।

 

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।