India

किसानों ने फूंकी किसान बिल की प्रतियां, की नारेबाजी

उधम सिंह नगर-जसपुर (डीवीएनए)। काले कानून से नाराज किसानों ने किसान बिल की प्रतियॉ जलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने सरकार से बिल वापस लेने की मांग की।
बुधवार को किसान संगठनों के राष्ट्रीय आहवान पर सुभाष चैक पर एकत्र हुए भाकियू एवं संयुक्त मोर्चा के सदस्य एवं किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्होंने कृषि कानून को काला कानून एवं किसान विरोधी बताकर उसकी प्रतियॉ फूंकी। विधायक आदेश चैहान एवं किसानों ने काले कानून को वापस लेने की मांग की। प्रतियॉ जलाने वाले में प्रेम सहोता,मुख्तार सिंह, सुरजीत ढिल्लो, शीतल बड़वाल,इंद्रपाल सिंह, डा. शुभ, गजेंद्र चैहान, शाहनवाज,सरजीत सिंह, हिमांशू, अभय, गौरव कुमार, मोइन, किशन, गुरजीत सिंह आदि शामल रहे।
जिले के एकमात्र कांग्रेसी विधायक आदेश चैहान ने बुधवार को सुभाष चैक पर पत्रकारों से कहा कि वह विधायक बाद में है। पहले किसान के बेटे है। वह किसानों का दुख दर्द जानते है। इसलिए उनके प्रदर्शन में वह खुद को आने से नहीं रोक पाते है।
उन्होंने कहा कि देश का किसान परेशान रहेगा तो कोई भी सरकार चैन से नहीं रह सकती है। लिहाजा केंद्र सरकार को काला कानून वापस लेलेना चाहिए।

Digital Varta

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *