यूपी सरकार हर परिवार के एक व्यक्ति को देगी नौकरी और रोजगार, जानें

Rojgar

लखनऊ। नेटवर्क

यूपी सरकार ने प्रदेशवासियों के लिये एक परिवार एक रोजगार Rojgar देने का ऐलान किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकार के सौ दिन पूरे होने पर परिवार कार्ड parivar card जारी करने का ऐलान किया है। सीएम CM योगी ने ट्वीट कर कहा- हम लोग परिवार कार्ड जारी करने जा रहे हैं। इसके अंतर्गत सरकारी नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार से वंचित परिवारों को चिह्नित किया जाएगा। राज्य सरकार का प्रयास होगा कि हर परिवार के कम से कम एक सदस्य को नौकरी, रोजगार अथवा स्वरोजगार के साथ जोड़ा जाए।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

स्वरोजगार से जोड़ने का प्रयास

गुरुवार को 1.90 लाख कारीगरों और छोटे उद्यमियों को 16 हजार करोड़ का लोन बांटते हुए सीएम cm योगी ने ऐलान किया कि जल्द ही एक परिवार से एक नौकरी, रोजगार या स्वरोजगार self employed से जोड़ने की योजना लाई जाएगी। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि जब वो यूपी के सीएम बने थे तब राज्य में छोटे और मध्यम उद्योग लगभग बंद होने के कगार पर थे। उनके सामने राज्य को बेरोजगारी से निकालने की सबसे बड़ी चुनौती थी। इसके लिए सरकार ने स्वावलंबन की दिशा में कदम उठाया और लोगों को स्वरोजगार self employed के लिए प्रेरित किया।

एक परिवार के एक नौजवान को नौकरी देने का प्रयास

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश स्वावलंबन की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा नौजवान नौकरी देने वाला होना चाहिए ना किस नौकरी मांगने वाला। इसी दिशा में सरकार कोशिश कर रही है कि ऐसे कार्यक्रम लाए जाएं जिससे युवाओं को स्वावलंबी बनाकर स्वरोजगार पैदा किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *