उत्तराखंड में कोरोना टीका का 200 करोड़ डोज का आंकड़ा ऐतिहासिक

देहरादून। मुख्यमंत्री ने देश में कोरोना टीका का 200 करोड़ डोज का आंकड़ा पार करने को ऐतिहासिक बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में यह कोरोना योद्धाओं के अथक परिश्रम का परिणाम है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारत सरकार की ओर से कोरोना टीकाकरण अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया गया है। इसके अंतर्गत 18 से 59 आयुवर्ग के सभी लाभार्थियों के लिए निरूशुल्क प्रीकाशन डोज दी जा रही है। राज्य सरकार की ओर से इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के विरुद्ध लड़ाई में वैक्सीनेशन ही हमारा सबसे बड़ा हथियार है। सभी प्रदेश वासी जो भी 18 वर्ष से ऊपर है वो सभी कोविड प्रीकॉशन डोज अभियान का हिस्सा बनकर वैक्सीन अवश्य लगवाएं और अन्य लोगों को भी प्रोत्साहित करें।

उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महामारी का डटकर मुकाबला किया। उनके नेतृत्व में भारत में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया गया। साथ ही मानवता का परिचय देते हुए दुनिया भर में भारत की ओर से वैक्सीन बांटने का कार्य भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *