SBI खाता धारक 31 मार्च से पहले निपटा लें यह जरूरी काम, नहीं तो बंद हो जाएगी बैंकिंग सेवा

नई दिल्ली। नेटवर्क

भारतीय स्टेट बैंक SBI ने सभी खाताधराकों को अलर्ट किया है। बैंक ने एक ट्वीट किया है। ट्वीट में बैंक ने अपने खाताधारकों को 31 मार्च 2022 के पहले पैन-आधार कार्ड को लिंक करने के लिए नोटिस किया है। बैंक ने कहा है कि इस अवधि तक यह काम नहीं करने वाले ग्राहकों की बैंकिंग सेवा बंद हो सकती है। इससे उनका बड़ा नुकसान हो सकता है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इनकम टैक्स नियमों के अनुसार पैन को आधार कार्ड से लिंक करना अब जरूरी कर दिया गया है। ऐसी स्थिति में अगर कोई अपने पैन को आधार से लिंक नहीं कराया है तो उसका पैन कार्ड अमान्य हो जाएगा।

एसबीआई ने ग्राहकों को इस बड़ी असुविधा से बचाने के लिए अलर्ट जारी कर कहा है कि आप जल्द-से-जल्द अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक करा लें. ऐसा नहीं करने पर बैंक अमान्य पैन कार्ड की वजह से आपकी बैंकिंग सेवाएं बंद कर देगा। इसलिए 31 मार्च से पहले यह काम जरूर निपटा लें।

पैन कार्ड धारकों के काम की खबर, 31 मार्च तक करें ये काम नहीं लगेगा दस हजार का जुर्माना

पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की डेडलाइन पहले 30 सितंबर 2021 थी. लोगों की सुविधा के लिए इसे बाद में सरकार ने बढ़ाकर 31 मार्च 2022 कर दिया है। इसका मतलब है कि अगर आपने इस अवधि तक अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराया तो आपकी बैंकिंग सेवाएं ठप हो जाएंगी। अगर आपने अभी तक पैन और आधार नहीं लिंक किया है तो जानते हैं पैन कार्ड और आधार को लिंक करने के तरीके के बारे में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *