Tue. Feb 7th, 2023

पटना। नेटवर्क

एनटीपीसी रिजल्ट के विरोध में देश भर में आंदोलन व्यापक होता जा रहा था। हालात को देखते हुए रेलवे ने बुधवार सुबह बड़ा फैसला लिया। स्नातक स्तरीय एनटीपीसी की परीक्षा और ग्रुप डी की परीक्षा को अगले आदेश तक रोक लगा दी है। यह जानकारी रेल मंत्रालय के अतिरिक्त महानिदेशक एवं प्रवक्ता राजीव जैन ने हिंदुस्तान को दी।

रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि परीक्षा से संबंधित सभी मामलों पर एक बार फिर से विचार किया जाएगा। ताकि कोई बीच का रास्ता निकाला जा सके। छात्र अभी ज्यादा आक्रोशित हैं। छात्रों के आंदोलन से लगातार रेलवे को नुकसान भी पहुंच रहा है। साथी ही साथ आम पब्लिक भी इसके जद में आ जा रहे हैं।

छात्रों की आपत्तियों पर विचार किया जाएगा। इसके अलावा ग्रुप डी की परीक्षा पर कैसे बीच का रास्ता निकाला जाए, उस पर भी मंथन होगा। फिलहाल स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दोनों परीक्षा को अगले आदेश तक रोक दिया गया। इधर पटना सहित पूरे बिहार में लगातार दो दिन से एनटीपीसी रिजल्ट और ग्रुप डी की परीक्षा को लेकर आंदोलन चल रहा था। छात्रों ने बुधवार यानी गणतंत्र दिवस और 28 तारीख को देशव्यापी आंदोलन चलाने की रूपरेखा तैयार कर ली गई थी अब आरआरबी के फैसले के बाद अब स्थिति में नियंत्रण होने की उम्मीद है।