असम राइफल्स में निकली भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया

असम राइफल्स में नौकरी करने का मौका है. कई पदों पर आवेदन मांगे गये है. डायरेक्टर जनरल कार्यालय, असम राइफल्स, शिलांग ने टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. विभिन्न ट्रेड में भर्ती के लिए महिला एवं पुरुष दोनों उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए गए हैं. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 जून 2022 को शुरू होगी एवं उम्मीदवार 20 जुलाई तक इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे.

पदों पर भर्ती के लिए असम राइफल्स टेक्निकल एवं ट्रेडमैन भर्ती रैली का आयोजन 1 सितंबर 2022 से किया जाएगा. जिसके माध्यम से ग्रुप बी एवं ग्रुप सी के कुल 1281 पद भरे जाएंगे. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को असम राइफल्स के आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in पर विजिट करना होगा.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वैकेंसी डिटेल
कुल 1281 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें क्लर्क, पर्सनल असिस्टेंट, इलेक्ट्रिकल फिटर, लाइनमैन, व्हीकल मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन समेत कई अन्य ट्रेंड्स के पद भरे जाएंगे.

आयु सीमा
पदों के लिए 1 अगस्त 2022 तक 18 से 23 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. हालांकि भारत सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो 10वीं, 12वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट धारक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन शारीरिक मानक परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट एवं स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *