PM Kisan Yojna:किसानों के खातें में इस दिन डाली जाएगी 13वीं किस्त,ऐसे करें खाता चैक

PM Kisan Scheme 13th Installment

PM Kisan Scheme 13th Installment: नया साल 2023 शुरू हो चुका है और इस साल की शुरूआत से ही देश के करोड़ों किसान सरकार की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है कि कब उनके खाते में किसान सम्मान निधि (Pm kisan samman nidhi scheme) की 13वीं किस्त डाली जाएंगी। लेकिन अब सरकार की बात करे तो उसने भी किसानों का पूरा ध्यान रखा हुआ है और इसी महीने में किसानों के खाते में 13वीं किस्त डालने का मन बना रखा है। आपकों यह भी बता दे कि सरकार 23 जनवरी को किसानों के खाते में 13वी किस्त का पैसा डाल सकती है।

PM Kisan Scheme 13th Installment

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

बता दें इस दिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है, जिसकी वजह से सरकार इस दिन को पराक्रम दिवस की तरह सेलिब्रेट करती है। 23 जनवरी को सरकार किसानों के साथ वर्चुअल बातचीत करके उनके खाते में 2,000 रुपये की 13वीं किस्त जारी करेगी। सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जिन भी किसानों ने ई-केवाईसी (KYC) नहीं करा रखी है उन किसानों को 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा. अगर अभी तक आपकी केवाईसी नहीं हुई है तो उसको आज ही पूरा करा लें, जिससे आपको भी पैसा मिल जाएगा।

पीएम किसान से जुड़ी शिकायत यहां करें

अगर आपको इस स्कीम से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या है तो आप हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 पर या फिर इस नंबर पर 011-23381092 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर भी मेल करके अपनी समस्या बता सकते हैं। आप को यह भी बता दे कि केद्र सरकार 23 जनवरी को देश के करोड़ों किसानों के खातों 13वीं किस्त डालकर 2000 रुपये का तोहफा दे सकती है। अगर आप ने अभ तक किसान सम्मान निधि से जुड़ी समस्या का समाधसान नहीं कराया है तो जल्द ही करालें ताकि आप को सरकार द्वारा जारी की गई 13वी किस्त से हाथ धोना न पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *