Mon. Feb 6th, 2023
Uttar-Pradesh-Shramik-Card-Renewal-Online 2023

Shram card renewal: आपका श्रम कार्ड Shram Card बना है और आपको कोई योजना को लाभ नहीं मिल पा रहा है तो उसे अपने मोबाइल के माध्यम से चैक कर सकते है। जिसके दो वजह हो सकते है पहले तो आपका श्रम कार्ड एक साल पुरान हो गया उसकी सालभर की फीस जमा नहीं की है। दूसरी वजह ekvc की हो सकती है। जिनके श्रम कार्ड Shram Card आधार कार्ड से नहीं बने है वे अपने कार्ड की ekvc ईकेवाईसी करा सकते है। ये सब करने के लिये आप अपने स्मार्टफोन से कर सकते है।

एक साल की कितनी जमा होती है फीस

यूपी सरकार के उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड बने श्रम कार्ड Shram Card की फीस एक साल 20 रूपये होते ही आप इसे दो साल की भी जमा कर सकते है या तीन साल की भी।

श्रमिकों को यूपी सरकार दे रही 3000 हजार से 55 हजार तक, जानें आवेदन करने का तरीका

स्मार्टफोन से फीस जमा करने के लिये एक ओटीपी आयेगा। ओटीपी उसी नंबर पर आईगी जो मोबाइल नंबर आपके श्रम कार्ड पर लगा होगा। OTP ओटीपी डालने के बाद आपकी फीस जमा हो जायेगी और कार्ड एक्टीव हो जायेगा।

Uttar-Pradesh-Shramik-Card-Renewal-Online 2023
Uttar-Pradesh-Shramik-Card-Renewal-Online 2023

किसी बेवसाइड पर जमा होगी फीस

यूपी सरकार के उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड श्रम विभाग की बेवसाइड https://upbocw.in/ पर जाकर नवनीकरण पर क्लिक करना होगा वहां जाने के बाद आपको अपना कार्ड नंबर डालना होगा। नंबर डालने के बाद आपकी सारी डिटेल खुल जायेगी। उसकी नीचे नवनीकरण करने का ऑप्षन होगा। उस पर क्लिक करने के बाद ओटीपी आइगी। OTP डालने के बाद फीस जमा हो जायेगी। अगर आप ये नहीं कर सकते तो अपने आप के जनसेवा केद्र पर जाकर फीस जमा कर सकते है।