Mon. Feb 6th, 2023

पटना। नेटवर्क

सफलता पाने के लिये आज के समय में ज्यादा उम्र का होना जरूरी नहीं है। डिजिटल के कई माध्यमों से एक स्थान से दूसरी तक पहुंचा आसान हो गया है । एक उभर रहे युवा उद्यमी के बारे में बताने जा रहे जो कम समय में देश ही नहीं विदेशों तक अपनी पहचान बनाई है।

बिहार के मधुबनी के रहने वाले “हंटर प्रिंस खालिद” बताते हैं कि उम्र कभी भी किसी व्यक्ति की सफलता का मापदंड नहीं होना चाहिए। उनका मानना ​​है कि अगर ऐसा होता तो आज वह कहीं नहीं पहुंचते।

जिन्होंने डिजिटल मार्केटिंग स्पेस में अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन किया है, इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग, यूट्यूब मार्केटिंग, वेब और मोबाइल ऐप डेवलपमेंट, ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन, पीआर, सोशल मीडिया मार्केटिंग जैसी सेवाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और ष्एचपीके मीडियाष् नामक अपनी कंपनी के साथ और भी बहुत कुछ किया है।

हंटर प्रिंस खालिद का कहना है कि डिजिटल तकनीक में प्रगति और बदलते रुझानों के साथ, डिजिटल मार्केटिंग से भविष्य में बड़ी प्रगति होने की उम्मीद है।पूरे ब्रांड मार्केटिंग गेम में पिछले कुछ वर्षों में काफी बदलाव आया है, जिससे मीडिया की खपत, जो किसी भी ब्रांड, उत्पाद या व्यक्ति की उपस्थिति को स्थापित करने के लिए एक प्रमुख कारक के रूप में काम करती है।


दर्शकों की पसंद और स्वाद में हाल के दिनों में एक बड़ा बदलाव देखा गया है क्योंकि पारंपरिक मीडिया ने पिछली सीट ले ली है और डिजिटल स्पेस का नेतृत्व किया जा रहा है।

दुनिया आज टेलीविजन और रेडियो के बजाय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे यूट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक के माध्यम से मनोरंजन की तलाश करना पसंद करती है। इस डिजिटल क्रांति ने ब्रांड मार्केटर्स के लिए सही डिजिटल प्लेटफॉर्म और चेहरे का उपयोग करके एक सही रणनीति बनाकर अपने ब्रांड के लिए एक अलग स्थिति बनाने के अवसरों का सागर बना दिया है।


हंटर प्रिंस खालिद भारत के सबसे युवा और सफल डिजिटल उद्यमियों में से एक हैं जिन्होंने अपने खुद के व्यवसाय से डिजिटल मार्केटिंग की शुरुआत की। उनकी कंपनी एचपीके मीडिया है! उनकी कंपनी एचपीके मीडिया डिजिटल मार्केटिंग में अग्रणी ब्रांड है और ज्यादातर कनाडा, यूनाइटेड किंगडम (लंदन), जर्मनी, यूएसए जैसे देशों में मांग में है।