Mon. Feb 6th, 2023

अमरोहा। नेटवर्क

देश में तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। वहीं अमरोहा में मंगलवार को कोरोना सैंपलों की जांच रिपोर्ट में टीकाकरण की जिम्मेदारी देख रहे जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, एक चिकित्सक व दस स्वास्थ्य कर्मियों समेत जिले में संक्रमण के 73 नए केस मिले। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कराते हुए उनके संपर्क में आए 613 लोगों के सैंपल जांच के लिए नोएडा व जिले की बीएसएल-2 लैब को भेजे।

रफ्तार पकड़ती तीसरी लहर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी-अफसरों पर जमकर कहर बरपा रही है। मंगलवार को नोएडा लैब व जिले की बीएसएल-2 लैब से स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में टीकाकरण की जिम्मेदारी देख रहे जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, जोया सीएचसी में तैनात चिकित्सक के अलावा तीन कर्मचारी, जिला अस्पताल में तैनात लैब तकनीशियन, हसनपुर सीएचसी में तैनात स्वास्थ्य कर्मी व उसकी पत्नी के अलावा तीन कर्मचारियों और रजबपुर के विम्स मेडिकल कालेज में तैनात महिला स्वास्थ्य कर्मी समेत कुल दस कर्मचारी पॉजिटिव मिले।

इसके अलावा एंटीजन व ट्रूनेट जांच में पुलिस लाइन में तैनात दो पुलिस कर्मी, तीन न्यायालय कर्मी सहित जिले में संक्रमण के 73 मामले सामने आए। सबसे ज्यादा जोया कस्बा व ब्लाक क्षेत्र के गांवों में 27, अमरोहा शहर व सटे गांवों में 25, हसनपुर में 11 और मंडी धनौरा में संक्रमण के तीन नए केस सामने आए।

स्वास्थ्य विभाग की सर्विलांस व आरआरटीए टीमों ने संक्रमितों को होम क्वारंटाइन कराते हुए इनके संपर्क में आए 613 लोगों के सैंपल जांच के लिए नोएडा व जिले की बीएसएल-2 लैब को भेजे। सीएमओ डा.संजय अग्रवाल ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लोगों को चाहिए कि पूरी अहतियात के साथ कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।